WhatsApp ने लॉन्‍च किया नया फीचर ‘Channels’ Telegram और Instagram की तरह बना सकेंगे फॉलोवर्स, जानिए

Join and Get Faster Updates

WhatsApp Launched Channel: WhatsApp ने अपना नया फीचर लॉन्च कर दिया है. WhatsApp के इस फीचर का लोगों को काफी इंतजार था, खासकर वो लोग जो WhatsApp पर लोगों को एक साथ जोड़कर अपडेट भेजना चाहते हैं। उन लोगों के लिए WhatsApp का नया फीचर बड़े काम का साबित होने वाला है। WhatsApp का यह नया फीचर WhatsApp Channels है, जो Telegram की तरह काम करेगा।WhatsApp

WhatsApp Channels क्या है?
WhatsApp का यह नया चैनल फीचर असीमित लोगों को एक साथ जोड़ने का एक सरल, विश्वसनीय और निजी तरीका है। आप WhatsApp पर अपना चैनल बनाकर लोगों को जोड़ सकते हैं और उनके साथ अपडेट साझा कर सकते हैं।

WhatsApp Channels कैसे काम करेंगे?
यह बिल्कुल Telegram  की तरह काम करेगा, जिसमें आप अनलिमिटेड यूजर्स जोड़ सकते हैं और उन्हें अपनी जानकारी भेज सकते हैं। व्हाट्सएप चैनल में केवल एडमिन ही अपने चैनल पर टेक्स्ट, फोटो, वीडियो या स्टिकर भेज सकता है।

WhatsApp पर अपना चैनल कैसे बनाएं
WhatsApp पर Channels बनाना बहुत आसान हो जाएगा, जिस तरह आप WhatsApp पर ग्रुप बनाते हैं, उसी तरह आप अपना खुद का चैनल बना सकते हैं, आप किसी विषय के आधार पर अपना खुद का चैनल बना सकते हैं, जिसमें आप भेज सकते हैं उसके आधार पर अद्यतन।

WhatsApp Channels से कैसे जुड़ें
आपके द्वारा बनाए गए WhatsApp Channels का एक यूनिक यूआरएल होगा, जिसे आप कहीं भी भेजकर या उस लिंक को डालकर यूजर्स को चैनल से जोड़ सकते हैं। और आप WhatsApp पर अपने पसंदीदा चैनल खोज सकते हैं और एक क्लिक में उनसे जुड़ भी सकते हैं। इसके लिए WhatsApp एक डायरेक्टरी बना रहा है।

See also  Today Gold Price: लूट लो भईया! आसमान से धड़ाम गिरे सोने के दाम, सस्ते में मिल रहा 10 ग्राम गोल्ड, जानें नया रेट

WhatsApp का नया फीचर किसके काम आएगा?
यह फीचर कंटेंट क्रिएटर के लिए सबसे ज्यादा उपयोगी साबित होने वाला है। क्योंकि वह अपने दर्शकों को एक जगह इकट्ठा कर सकता है और उनके साथ अपनी जानकारी साझा कर सकता है। WhatsApp के इस नए फीचर का इस्तेमाल लोग पैसे कमाने के लिए भी करेंगे। अब आप इसका उपयोग कैसे करते हैं यह आप पर निर्भर करता है।

Leave a Comment