LPG Gas Cylinder Subsidy : खुशखबरी! सरकार ने बैंक खातों में डाली 60 करोड़ रुपए की LPG स‍िलेंडर की सब्‍स‍िडी, आपका नाम यहां चेक करें

Join and Get Faster Updates

LPG Gas Cylinder Subsidy: एलपीजी गैस कनेक्शन धारकों के लिए सरकार की ओर से बड़ी खबर जारी की गई है। आपको बता दें कि सरकार की ओर से LPG कनेक्शन धारकों के खाते में LPG Gas Cylinder की सब्सिडी ट्रांसफर कर दी गई है. यह एलपीजी गैस सब्सिडी (LPG Gas Cylinder Subsidy ) 14 लाख लाभार्थी परिवारों के खाते में ट्रांसफर की गई है।LPG Gas Cylinder Subsidy

Govtnews24: नई दिल्ली: दरअसल राजस्थान सरकार के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पीएम उज्ज्वला योजना और बीपीएल कार्ड धारकों को ₹500 में LPG Gas Cylinder देने की घोषणा की थी। इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना के नाम से चलने वाली इस योजना की शुरुआत 1 अप्रैल से की गई थी. इस योजना के तहत रजिस्ट्रेशन कराने वाले लाभार्थियों को सरकार द्वारा मात्र ₹500 में एलपीजी सिलेंडर उपलब्ध कराया जाएगा।

14 लाख लाभार्थियों को 60 करोड़ रुपये मिले
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 5 जून 2023 को राजस्थान में आयोजित लाभार्थी महोत्सव कार्यक्रम में इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना के पहले चरण का शुभारंभ किया। लाभार्थी महोत्सव कार्यक्रम के दौरान अशोक गहलोत ने प्रदेश के 14 लाख एलपीजी गैस कनेक्शन धारकों के बैंक खातों में सब्सिडी के 60 करोड़ रुपये ट्रांसफर किये.

इंदिरा गांधी LPG Gas Cylinder Subsidy योजना 1 अप्रैल से शुरू हो गई है
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लाभार्थी महोत्सव कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि “मैंने जो वादा किया था वह किया” उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को ₹500 में गैस सिलेंडर देने का वादा आज मैंने पूरा किया। मैंने एक बटन दबाकर कुछ ही सेकंड में 14 लाख एलपीजी उपभोक्ताओं के खातों में एलपीजी गैस सिलेंडर की सब्सिडी राशि ट्रांसफर कर दी है।

See also  RBI ने दो बैंकों का रद्द किया लाइसेंस, बंद हुए सारे लेन-देन, कहीं आपका खाता तो नहीं

Leave a Comment