Viral Video: आधुनिक फीचर्स को विफल कर 2 मिनट के अंदर चुरा ले गया Toyota Fortuner

Join and Get Faster Updates

Viral Video, आज का दौर कितना भी आधुनिक क्यों न हो, लोगों को सबसे पहले सुरक्षा की जरूरत है। यही कारण है कि सभी कंपनियां अपनी कारों को सुरक्षित बताती हैं। लेकिन चोर किसी न किसी तरह उन्हें चुराने का तरीका ढूंढ ही लेते हैं। Viral Video

Govtnews24: नई दिल्ली: हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें एक चोर 2 मिनट से भी कम समय में टोयोटा फॉर्च्यूनर चुरा लेता है। उसकी करतूत सीसीटीवी में कैद हो गई. जिसके बाद यह चर्चा का विषय बन गया है. वीडियो फुटेज में देखा जा सकता है कि चोर स्कूटर की पिछली सीट पर सवार होकर आता है.

स्कूटर से उतरकर वह कुछ ही सेकंड में कार का लॉक तोड़कर दरवाजा खोल देता है। हालाँकि, वीडियो में ऐसा प्रतीत होता है कि कार का अलार्म भी बंद हो रहा है क्योंकि कार के अंदर के लैंप को चमकते देखा जा सकता है। लेकिन वीडियो में कोई आवाज़ नहीं है इसलिए हम इस बात का साफ़ दावा नहीं कर सकते.

इसके बाद चोर बिना किसी परेशानी के कार लेकर निकल जाता है. उत्तर प्रदेश के कानपुर में हुई घटना से लोग चिंतित हैं. कार के मालिक ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है और मामले की जांच की जा रही है. लेकिन पुलिस अभी तक चोर की पहचान नहीं कर पाई है.

आज लगभग सभी कारें इंजन इम्मोबिलाइज़र के साथ आती हैं। इससे कार की सुरक्षा काफी बढ़ जाती है। अगर आप नहीं जानते कि इंजन मोबिलाइजर क्या है तो मैं आपको बता दूं कि यह एक ऐसी डिवाइस है जिसके जरिए अगर आप अपनी कार में डुप्लीकेट चाबी लगाएंगे तो आपकी कार स्टार्ट नहीं होगी। जब आप इसमें मूल कुंजी डालेंगे तो वही शुरुआत होगी।

See also  Viral Today: दुल्हन को खिलाया रसगुल्ला तो भड़का दूल्हा, स्टेज पर ही खींचा बाल और मुंह, फिर किया कुछ ऐसा, उड़ गए लोगों के तोते

हालांकि आज कई ऐसी कारें हैं जो बिना चाबी के आती हैं। इन्हें हैक करके खोला जा सकता है. लेकिन डुप्लीकेट चाबियाँ उन कारों के लिए भी बनाई जा सकती हैं जो इंजन मोबिलाइज़र के साथ आती हैं।

ऐसा करने के लिए एक वाहन पहचान संख्या (VIN) और सुरक्षा की आवश्यकता होती है, जिसे चोर डीलरशिप से प्राप्त करते हैं। ऐसा करके वह असली चाबी बना सकता है. इस तरह चोर इम्मोबिलाइजर को फेल कर वाहन चोरी कर लेते हैं।

Leave a Comment