लड़की ने सिर्फ 5000 रुपये में 3 देशों की सैर की, आप भी अपना सकते हैं ये Trick

Join and Get Faster Updates

अगर आप घूमने के शौकीन हैं तो यह खबर Trick आपके लिए है। एक लड़की ने सिर्फ 5000 रुपये लेकर तीन देशों की यात्रा की। तो चलिए आपको बताते हैं कि ऐसा कैसे हुआ।

Trick

Govtnews24 Webteam: नई दिल्ली: घूमने के शौकीन लोग इसके लिए सस्ते जुगाड़ निकाल लेते हैं। लेकिन हाल ही में एक लड़की ने जो किया वो तो और भी हैरान कर देने वाला है. दरअसल सबीना ट्रोजानोवा ने महज 50 पाउंड (करीब 5000 रुपये) में तीन देशों की यात्रा की। इतना ही नहीं सबीना ने ये भी बताया है कि दूसरे लोग ऐसा कैसे कर सकते हैं और खर्च किए गए एक-एक पैसे का हिसाब भी दिया है.

सबीना (Sabina) ने किन देशों की की यात्रा?

29 वर्षीय सबीना ने 9 मई को लंदन से डबलिन, आयरलैंड के लिए £12.99 (1300 रुपये) की उड़ान भरी। इसके बाद डबलिन में दो दिन बिताने के बाद उन्होंने 17.38 पाउंड (1700 रुपये) की फ्लाइट से फ्रांस के मार्सिले शहर के लिए उड़ान भरी।

यहां पूरा घूमने के बाद सबीना ने 16 पाउंड (1600 रुपये) की फ्लाइट से पाल्मा, स्पेन के लिए उड़ान भरी। हालांकि, सबीना ने यात्रा, फ्लाइट और रहने के खर्च को मिलाकर कुल £613.83 (करीब 63,000 रुपये) खर्च किए। देखा जाए तो यह भी तीन देशों की यात्रा के लिहाज से काफी कम है, लेकिन कमाल की बात यह है कि उन्हें लगता है कि वह इस खर्च को और भी कम कर सकती थीं।

रात को फ्लाइट बुक करते थे

ईस्ट लंदन की एक कंटेंट क्रिएटर सबीना ने कहा, “कई लोग मुझसे कहते हैं कि वे यात्रा करना चाहते हैं लेकिन इसे वहन नहीं कर सकते। इसे ध्यान में रखते हुए, मेरा इरादा किसी नए देश के लिए सबसे सस्ती फ़्लाइट खोजने का था।

See also  Mughal Harem Untold Secrets: अकबर के अय्याशी की कहानी जो आखिर रह गई दफ्न, उसके हरम में थीं 5000 औरतें, ऐसे होती रात को शिकार

मैं वास्तव में इसे अकेले करना चाहता था। मैंने अपनी अगली मंजिल का पता लगाने के लिए रात को हर फ्लाइट बुक कर ली। मैं पैदल शहरों में घूमता रहा। मैं दिखाना चाहता था कि एक महिला के रूप में अपने दम पर यात्रा करना कैसा होता है।

सबसे सस्ती उड़ान कैसे खोजें?

सबीना ने अपने अगले गंतव्य के लिए सबसे सस्ती उड़ानें खोजने के लिए kewi.com नामक ऐप का उपयोग किया। दोनों ने मिलकर शहरों में अपना कम समय बेहतर ढंग से बिताने के लिए प्रत्येक स्थान पर अपने लिए चार कार्य निर्धारित किए थे।

खुद को दिए चार काम

उन्होंने बताया कि हर देश में खुद को दिए गए कार्यों में सबसे पहला काम यह होता था कि मुझे वहां के राष्ट्रीय या क्षेत्रीय पारंपरिक व्यंजन खाने होते थे. दूसरा टास्क था कि मुझे वहां से कुछ स्वीट डिश खानी थी। तीसरा, मैं वहां के इतिहास की किसी दिलचस्प महिला के बारे में जानना चाहता था। चौथा काम था कि मुझे इलाके में एक स्थानीय लेखक की किताब ढूंढनी थी।

आपने कहां कितना खर्च किया?

सबीना डबलिन में £88.88 (लगभग 9000 रुपये) में एक छात्रावास में रुकी और एक पब में एक पारंपरिक आयरिश स्टू खाया। डबलिन में रहने वाले दोस्तों के साथ समय बिताने से पहले उसने नाश्ते में एक पारंपरिक बन खाया।

मार्सिले में सबीना एक Airbnb में £94.26 (9700 रुपये) में रुकी थीं। यहां उन्होंने रीजनल सीफूड खाया और मेडलिन केक का लुत्फ भी उठाया। अपने अंतिम गंतव्य, पाल्मा पर, उन्हें दो रातों के लिए £80.36 (8,000 रु.) में छत पर पूल वाला एक छात्रावास मिला। इसके अलावा टैक्सी डिनर, बस, लाइब्रेरी जैसी जगहों पर भी सबीना का खर्चा चलता था।

See also  Viral News: हेलीकॉप्टर से दुल्हन को लेने पहुंचा किसान का बेटा, ये देख हैरान रह गए लोग...

इस यात्रा से यह साबित करना पड़ा

सबीना अच्छी तरह से स्पेनिश और फ्रेंच बोलना जानती है, इसलिए उसके लिए यह और भी आसान था। हालांकि उन्होंने कहा कि यह यात्रा और भी सस्ती हो सकती थी लेकिन सभी चीजों को मिलाकर इसकी कीमत थोड़ी अधिक थी।

ये सब करके सबीना बस ये साबित करना चाहती थी कि बहुत सस्ते में ट्रैवल किया जा सकता है. सबीना अब तक 60 देशों की यात्रा कर चुकी हैं और उनका कहना है कि अकेले यात्रा करना सबसे अच्छा है।

Leave a Comment