Adipurush के कारण नेपाल में दंगे जैसे हालात, सड़कों पर पुलिस और सिनेमाघरों में भारतीय फिल्मों पर रोक

Join and Get Faster Updates

Adipurush, बॉलीवुड फिल्म आदिपुरुष को लेकर विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है। अब इस फिल्म का विवाद भारत के साथ-साथ नेपाल से बाहर भी पहुंच गया है। नेपाल की राजधानी काठमांडू के मेयर बालन शाह ने शहर में सभी भारतीय फिल्मों के प्रदर्शन पर रोक लगा दी है। Adipurush

Govtnews24 Webteam: नई दिल्ली: इसके साथ ही नेपाल की राजधानी में भी भारी पुलिस बल देखा जा रहा है. ऐसा इसलिए ताकि काठमांडू के किसी भी थिएटर में भारत में बनी फिल्मों को नहीं दिखाया जा सके। Adipurush, Bollywood, entertainment, Kathmandu, Kriti Sanon, Mata Seeta, Nepal, Om Raut, Prabhas

दरअसल यह पूरा विवाद तब खड़ा हुआ जब आदिपुरुष में कहा गया कि जानकी भारत की बेटी है। इस संवाद पर मेयर ने नाराजगी जताई थी। उन्होंने दावा किया था कि सीता मां का जन्म नेपाल में हुआ था। मेयर सचिवालय से ऑनलाइन खबर आई कि शहर के सभी 17 सिनेमा हॉलों को किसी भी भारतीय फिल्म को दिखाने से मना कर दिया गया है।

इसके साथ ही रविवार को एक ट्वीट कर बयान जारी कर दावा किया गया कि भारत फिल्म आदिपुरुष के जरिए नेपाल का सांस्कृतिक अतिक्रमण कर रहा है। साथ ही लिखा था कि अगर फिल्म को जस का तस दिखाया जाता है तो यह नेपाल की राष्ट्रवाद, सांस्कृतिक एकता और पहचान पर हमला होगा.

जिसकी भरपाई आने वाले समय तक नहीं की जाएगी। भारत में भी इस फिल्म आदि पुरुष का काफी विरोध हो रहा है। ओम राउत द्वारा निर्देशित यह फिल्म रामायण पर आधारित है। दक्षिण भारतीय अभिनेता प्रभास ने राघव की भूमिका निभाई है, बॉलीवुड अभिनेत्री कृति सनोन ने माता सीता की भूमिका निभाई है और अभिनेता सैफ अली खान ने फिल्म में रावण की भूमिका निभाई है।

See also  Sapna Choudhary Dance Video: सपना चौधरी का स्टाइल देख भीड़ में फेल हुए ताऊ, कहा - करंट मार रही हैं

हालांकि विरोध के बावजूद फिल्म कमाई करने में पीछे नहीं है। शुरुआती रुझानों पर नजर डालें तो फिल्म लगातार कमाई करने में सफल हो रही है. फिल्म के मेकर्स ने फिल्म के डायलॉग्स बदलने की बात कही है।

Leave a Comment