OMG! ये हैं वो 3 क्रिकेटर जो क्रिकेट खेलने के बावजूद भी करते हैं सरकारी नौकरी, जानकर चौंक जाएंगे आप

Join and Get Faster Updates

Cricketers Government jobs, भारत में क्रिकेट सिर्फ एक खेल नहीं बल्कि एक भावना है, यही कारण है कि इस देश में क्रिकेटरों को बॉलीवुड सितारों से भी ज्यादा प्यार और सम्मान दिया जाता है। आज के समय में भारत का हर बच्चा क्रिकेटर बनने का सपना देखता है क्योंकि इस खेल में दौलत के साथ-साथ शोहरत भी बहुत है।

Govtnews24: नई दिल्ली: हालाँकि, क्रिकेट करियर का शुरुआती दौर संघर्षों से भरा होता है। देश की इतनी बड़ी आबादी को देखकर साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि क्रिकेटर बनने का सफर बिल्कुल भी आसान नहीं है। ऐसे में आज हम आपको 3 ऐसे क्रिकेट खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिनके पास सरकारी नौकरी भी है।

महेन्द्र सिंह धोनी
भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भारत के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं। उनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने 2 विश्व कप के साथ आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब भी जीता है। धोनी दुनिया के एकमात्र कप्तान हैं जिनके पास आईसीसी की सभी ट्रॉफियां हैं।

एमएस धोनी को बचपन से ही भारतीय सेना से लगाव था। 2011 विश्व कप जीतने के बाद, तत्कालीन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को प्रादेशिक सेना द्वारा लेफ्टिनेंट कर्नल की मानक रैंक दी गई थी। धोनी समय-समय पर आर्मी कैंप का दौरा करते रहते हैं.

सचिन तेंडुलकर
क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर करीब 24 साल से भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा हैं। कई गंभीर परिस्थितियों में भी उन्होंने टीम का साथ नहीं छोड़ा और अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से विरोधी टीम के गेंदबाजों के पसीने छुड़ा दिए. सचिन तेंदुलकर के योगदान को देखते हुए, भारतीय वायु सेना ने उन्हें वर्ष 2010 में ग्रुप कैप्टन के मानक पद से सम्मानित किया।

See also  OMG! इस राजकुमारी को फिल्म देने के बदले डायरेक्टर ने रख दी थी सेक्सुअल डिमांड, जानें सनसनीखेज खुलासा

कपिल देव
भारतीय क्रिकेट को नई दिशा में ले जाने का श्रेय महान खिलाड़ी कपिल देव को दिया जाता है। उनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने पहली बार साल 1983 में विश्व कप का खिताब जीता था।

यही कारण है कि साल 2008 में भारतीय सेना ने कपिल देव को लेफ्टिनेंट कर्नल की रैंक से सम्मानित किया था।

Leave a Comment