Naukri की चिंता खत्म, इस काम से करें मोटी कमाई, सरकार लाई ऐसा काम कि अब घर बैठकर कमाएं 50,000 रुपये महीना, जानिए कैसे

Join and Get Faster Updates

Naukri, महंगाई और बेरोजगारी के बढ़ते स्तर के कारण पैसा कमाना एक जघन्य कार्य बन गया है। मौके कम और दावेदार ज्यादा होने से लोगों को नई-नई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, जिससे सबकी जेब का बजट भी बिगड़ रहा है. अगर आपके पास कोई काम नहीं है और पैसा कमाने की तलाश में हैं तो चिंता न करें।

अब आप घर बैठे आराम से दौलत कमाने का अपना सपना पूरा कर सकते हैं, जिसके लिए कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा। आप सोच रहे होंगे कि ऐसा कौन सा काम है जिसमें इतनी बड़ी रकम मिल रही है। अब सरकार के मंत्रालय द्वारा एक ऐसा काम दिया जा रहा है जिसकी मदद से आप 50,000 रुपये प्रति माह तक का काम कर सकते हैं जो आपका दिल जीतने के लिए काफी है।

इस काम से मोटी कमाई करो

पैसा कमाने के लिए अब सहकारिता मंत्रालय की ओर से एक बड़ा फैसला लिया गया है, जिससे सभी के चेहरे पर काफी खुशी नजर आ रही है. अब फैक्स समितियों को जन औषधि खोलने की अनुमति दी गई है। यहां सस्ती दरों पर आराम से दवाएं और चिकित्सा उपकरण उपलब्ध कराए जाते हैं।

मंत्रालय के मुताबिक, देश भर में 2,000 प्राथमिक कृषि ऋण समितियों को प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केंद्र खोलने की अनुमति दी गई है। इस साल अगस्त तक करीब एक हजार जन औषधि केंद्र खोलने का लक्ष्य रखा गया है। दिसंबर 2023 तक खुल जाएगा। इसके बाद आप हर महीने 50,000 रुपये तक आसानी से कमा सकते हैं। सरकार द्वारा आपको सब्सिडी भी प्रदान की जाती है।

See also  Indian Army: भारतीय सेना में बड़ा बदलाव, ब्रिगेडियर और उससे ऊपर के रैंक के अधिकारी पहनेंगे एक जैसी वर्दी, आखिर क्यों?

इतनी कमेटियां चुनी गईं

सहकारिता मंत्रालय द्वारा भारत में लगभग 2,000 पैक्स सोसायटियों का चयन करने का निर्णय लिया गया है। मंत्रालय के मुताबिक, इस अहम फैसले से न सिर्फ पैक्स कमेटियों की आमदनी और रोजगार के अवसरों में बढ़ोतरी होगी. वहीं, दवा बेचने वाले 9,400 से ज्यादा जन औषधि केंद्र खोले गए हैं। यहां से 1,800 से ज्यादा दवाएं और 285 मेडिकल डिवाइस बेचे जा चुके हैं।

Leave a Comment