MONSOON UPDATE: मानसून के बादल बने एक्सप्रेस, अगले 24 घंटों में इन राज्यों में मूसलाधार बारिश बनेगी आफत

Join and Get Faster Updates

MONSOON UPDATE, देशभर में अब मौसम का मिजाज तेजी से बदल रहा है, जिसके चलते बारिश और भीषण गर्मी का दौर जारी है। उत्तर भारत के तमाम हिस्सों में तापमान 40 डिग्री से ऊपर दर्ज किया जा रहा है, जिससे लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. लोगों के लिए राहत की बात यह है कि अरब सागर से आए चक्रवाती तूफान का असर अब काफी कम हो गया है. MONSOON UPDATE

Govtnews24: नई दिल्ली: दक्षिण भारत के सभी हिस्सों में तेजी से मानसूनी बारिश हो रही है, जिससे तापमान में गिरावट आ रही है और लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है। पूर्वोत्तर राज्यों के कई हिस्सों में देर रात तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, जिससे कई जगहों पर बिजली के खंभे और पेड़ उखड़ गए। cloud, heavy rain, imd update, monsoon update, weather alert, weather forecast

लोगों को बिजली कटौती का भी सामना करना पड़ा। इस बीच भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने देश के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

इन भागों में कैसा रहेगा मौसम

पश्चिमी यूपी और उत्तराखंड के कई इलाकों में देर रात बारिश हुई, जिससे तापमान में काफी गिरावट आई। आईएमडी के मुताबिक इन हिस्सों में आगे बादल छाए रहने के साथ बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

इसके अलावा दिल्ली एनसीआर और हरियाणा में भी बादलों की आवाजाही का दौर जारी रहेगा, जिससे कई जगहों पर गरज-चमक के साथ बारिश का दौर देखने को मिलेगा।

पूर्वी यूपी और बिहार के कुछ हिस्सों में बादलों का डेरा हो सकता है, जहां आंधी के साथ बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है, जिससे गर्मी से राहत मिलेगी. पूर्वोत्तर राज्यों के कई इलाकों में बिजली चमकने के साथ बारिश की भी आशंका है.

See also  Monsoon Update: जल्द दस्तक देगा मानसून, बेमौसम बारिश इन राज्यों में आंधी तूफान से मचाएगा तहलका

यहां मॉनसून की बारिश आफत बनेगी

आईएमडी के मुताबिक, मानसूनी बादल तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। दक्षिण भारत में कई राज्यों में आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

केरल, तमिलनाडु, तेलंगाना समेत कई जगहों पर भारी बारिश देखने को मिल सकती है. बारिश के कारण तापमान में गिरावट के बाद लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी.

Leave a Comment