यहाँ खुला देश का पहला Virtual Reality Park, तकनीक की दुनिया में देश का नया रिकॉर्ड

Join and Get Faster Updates

जयपुर: Virtual Reality Park:- भारत में पहले वर्चुअल रियलिटी पार्क के खुलने से पता चलता है कि देश दुनिया के बड़े देशों से कम नहीं है। माना जा रहा है कि वर्चुअल रियलिटी पार्क के खुलने से जयपुर में पर्यटकों की संख्या में इजाफा होगा।

Virtual Reality Park

Govtnews24 Webteam:  भारत तकनीक के क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ रहा है और इससे देश के विकास को भी गति मिली है. अब भारत ने टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में एक नया कारनामा किया है।

Virtual Reality Gaming Zone Jaipur:  भारत ने अपना पहला वर्चुअल रियलिटी पार्क खोला है। इस वर्चुअल रियलिटी पार्क में आपको ऐसे गैजेट देखने को मिलेंगे जिसकी आपने कल्पना भी नहीं की होगी। इस वर्चुअल रियलिटी पार्क को जयपुर में खोल दिया गया है। इस वर्चुअल रियलिटी पार्क में आप आतिथ्य का अद्भुत अनुभव कर सकेंगे।

पिछले कुछ समय में पूरी दुनिया में वर्चुअल रियलिटी तेजी से काम कर रही है और अब भारत में पहले वर्चुअल रियलिटी पार्क का खुलना यह दिखाता है कि देश दुनिया के बड़े देशों से कम नहीं है। माना जा रहा है कि वर्चुअल रियलिटी पार्क के खुलने से जयपुर में पर्यटकों की संख्या में इजाफा होगा। ऐसे स्थान पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र होते हैं।

इस वर्चुअल रियलिटी पार्क में वीआर तकनीक का बड़े पैमाने पर इस्तेमाल किया गया है। इसमें दर्शकों के लिए रोलर कोस्टर राइडिंग से लेकर इंटरएक्टिव गेम्स तक उपलब्ध होंगे। पार्क को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि लोग पूरी तरह सुरक्षित रहें। गेमर्स के लिए यहां कई विकल्प हैं। अगर आप गेमर्स हैं तो यहां आपको एक अलग ही एक्सपीरियंस मिलने वाला है।

See also  Nokia G42: काल बनकर आ रहा Nokia का ये 5G Smartphone! कीमत आई सामने

इस पार्क में ऐसे गेम हैं जहां आपको वीआर चेयर मिलेगी और आप वीआर बाइक, वीआर प्लेन, वीआर कार आदि गेम्स का लुत्फ उठा सकेंगे। इस पार्क में जाने के लिए आपको टिकट खरीदना होगा। अगर आप यहां जाने का प्लान कर रहे हैं तो आप इसके टिकट ऑनलाइन खरीद सकते हैं।

Leave a Comment