Wine Price: शराब की कीमतों में आई गिरावट, अब 700 की जगह 300 में मिलेगी बोतल

Join and Get Faster Updates

Wine Price, शराब पीने का शौक हर किसी को होता है। अब सरकार ने शराब पीने वालों के लिए एक बड़ी खुशखबरी दी है. सरकार ने शराब के दाम घटाए हैं। सभी ब्रांड्स की शराब के दाम घटे हैं। इससे शराबियों में उत्साह का माहौल बन गया है। आइए जानते हैं शराब के रेटWine Price

Govtnews24 Webteam: नई दिल्ली:  इस साल मार्च में शराब की दुकानों के आवंटन के बाद बजाज ने आबकारी विभाग और कुछ ठेकेदारों पर सिंडिकेट में शामिल होने के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया था।

जैसा कि उन्हें दो ज़ोन मिले थे जिनमें 40 से अधिक शराब के ठेके थे, बजाज ने दावा किया कि वह निवासियों को कम कीमत पर शराब उपलब्ध कराना चाहते थे।

एक ठेकेदार द्वारा औने-पौने दामों पर शराब की बिक्री ने अन्य ठेकेदारों को रेट घटाने पर मजबूर कर दिया है, जिससे शहर के शराब प्रेमियों को इन दिनों राहत मिली है.

लुधियाना में दो शराब जोन के मालिक चरणजीत सिंह बजाज ने मार्च में आवंटन के बाद से अन्य ठेकेदारों की तुलना में शराब, खासकर बीयर की कीमत कम रखी थी।

शहर में सक्रिय शराब ठेकेदारों के एक सिंडिकेट (पूल) ने कथित तौर पर बजाज को अपने साथ शामिल होने और शराब की दरें बढ़ाने के लिए मजबूर किया था।

हालाँकि, बजाज ने उनका साथ नहीं दिया, इसलिए अन्य लोग अब बजाज की तुलना में शराब की कीमत कम करने को मजबूर हैं।

कीमतें कम होने के कारण ज्यादातर खरीदार बजाज के स्वामित्व वाली दुकानों पर आ रहे थे, जिससे अन्य ठेकेदारों का कारोबार प्रभावित हो रहा था।

See also  स्टूडेंट्स को गर्मी और लू से बचाने के लिए सरकार की बड़ी घोषणा, Education Department ने जारी किए दिशा -निर्देश

दिग्गजों के बीच की खींचतान का फायदा शराबियों को हुआ है, जिन्हें पहले बीयर की एक बोतल के लिए 150 रुपये चुकाने पड़ते थे, अब ज्यादातर दुकानों से इसे महज 90 रुपये में खरीद रहे हैं.

चूंकि पंजाब में शराब के अधिकतम बिक्री मूल्य पर कोई सीमा नहीं है, इसलिए ठेकेदार निवासियों को लूट रहे थे। आबकारी विभाग का एक अधिकारी, जो मीडिया को अधिकृत न होने का दावा करता है,

कहा, ‘दबाव में कुछ गुटों ने शराब के दाम घटा दिए हैं। बीयर की कीमत 90 रुपये कर दी गई है, जो बजाज समूह से 10 रुपये कम है, जो प्रति बोतल 100 रुपये चार्ज करता है।

इस साल मार्च में शराब की दुकानों के आवंटन के बाद बजाज ने आबकारी विभाग और कुछ ठेकेदारों पर सिंडिकेट में शामिल होने के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया था।

जैसा कि उन्हें दो ज़ोन मिले थे जिनमें 40 से अधिक शराब के ठेके थे, बजाज ने दावा किया कि वह निवासियों को कम कीमत पर शराब उपलब्ध कराना चाहते थे।

गुमार मंडी निवासी सतिंदर सिंह ने बताया कि एक अप्रैल से नए ठेके शुरू होने के बाद से शराब के दाम बेतहाशा बढ़ रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘शराब के शौकीनों के लिए राहत की बात है कि अब विभिन्न ब्रांड की शराब के दाम कम कर दिए गए हैं।’

Leave a Comment