Viral Video: भरी क्लास में बायोलॉजी की महिला टीचर ने बता दी पुरुषों ऐसी चीज, सुनकर शरमा गए स्टूडेंट्स

Join and Get Faster Updates

Biology Teacher Video: कक्षा में, शिक्षक अपने व्यक्तिगत अनुभव का उपयोग यह समझाने के लिए करता है कि वह क्या समझाने की कोशिश कर रहा है। ऐसा ही एक वाकया हुआ और वह कैमरे में कैद हो गया।

Viral Video

Female Biology Teacher Video: शिक्षण कई बार कठिन हो सकता है, क्योंकि छात्र शब्दों के जाल में आसानी से समझ नहीं पाते हैं। इस कारण जो अच्छे शिक्षक होते हैं वे उदाहरण देकर समझाने की कोशिश करते हैं। कक्षा में, शिक्षक अपने व्यक्तिगत अनुभव का उपयोग यह समझाने के लिए करता है कि वह क्या समझाने की कोशिश कर रहा है।

ऐसा ही एक वाकया हुआ और वह कैमरे में कैद हो गया। जीव विज्ञान की एक शिक्षिका ने ऑनलाइन क्लास लेते समय अपने छात्रों से ऐसी बात कह दी, जिससे न सिर्फ लोग मान गए बल्कि कुछ लोग तिलमिला भी गए.

जीव विज्ञान की क्लास में टीचर ने समझाई ऐसी बात

ट्विटर पर ‘शुभ’ नाम के एक यूजर ने चौंकाने वाला वीडियो शेयर किया, जिसमें एक महिला जीव विज्ञान की शिक्षिका ब्लू बर्ड ऐप के बारे में बताते हुए ऑनलाइन क्लास ले रही हैं। वीडियो में शिक्षक को अपने छात्रों को वनस्पति विज्ञान की अवधारणा समझाते हुए देखा जा सकता है। वह ब्लैक बोर्ड पर छात्रों के साथ ‘द्वैत विवाह’ की बात कर रही हैं।

यह एक ऐसी स्थिति है जहां एक पुरुष और एक महिला प्रजनन अंग अलग-अलग समय पर परिपक्व होते हैं। कॉन्सेप्ट के बारे में विस्तार से बताते हुए महिला कहती है, ‘अगर पुरुष पहले परिपक्व होता है तो वह कुछ देर महिला का इंतजार करेगा, वह दूसरी महिला के पास चला जाएगा।’

See also  Video: फ्लाइट में पहुंची मां-बेटी की एयरहोस्टेस जोड़ी, वायरल हुआ इमोशनल वीडियो..दोनों ने लोगों को दिया ये खास मैसेज

वीडियो देखने के बाद लोगों ने ऐसे रिएक्शन दिए

यह सुनने के बाद लोग थोड़े हैरान हुए और जीव विज्ञान के शिक्षक की तारीफ कर रहे हैं कि उन्होंने छात्रों को समझने के लिए एक देसी तरीका अपनाया। कुछ लोगों ने इसे शिक्षक का निजी अनुभव बताया। ट्वीट पर एक यूजर ने लिखा, ‘क्या टीचर लेक्चर के दौरान अपने निजी अनुभव शेयर कर रहे हैं?’ वीडियो अब वायरल हो गया है और इसे 39,000 से अधिक बार देखा जा चुका है।

एक अन्य ट्विटर यूजर ने लिखा, “इसमें झूठ कहां है। ज्यादातर पुरुष ऐसा ही करते हैं।” कई अन्य यूजर्स ने भी इस वीडियो के कमेंट बॉक्स में अपनी प्रतिक्रिया दी, जिसे पढ़ने के बाद लोग तर्क दे रहे हैं.

Leave a Comment