Renault Rafale: अब आसमान ही नहीं जमीन पर भी दौड़ेगा Rafale, Renault लाई अपनी नई SUV

Join and Get Faster Updates

Renault Rafale, रेनॉल्ट कंपनी काफी समय से अपनी एक एसयूवी पर काम कर रही थी। जिसका कई लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. अब कंपनी ने सभी का इंतजार खत्म करते हुए इसे बाजार में लॉन्च कर दिया है। Renault Rafale

Govtnews24: नई दिल्ली: कंपनी ने इस एसयूवी का नाम Renault Rafale रखा है। इस एसयूवी का डिजाइन काफी आकर्षक दिखता है। इसका इंजन दमदार है और कंपनी ने इसमें कई आधुनिक फीचर्स लगाए हैं। Auto News Hindi, Indian SUV, New SUV, Renault Rafale, Renault Rafale Features, Renault Rafale Price, SUV, Upcoming SUV

Renault Rafale को कंपनी ने फ्रांसीसी जेट राफेल से प्रेरित होकर बनाया है। ऐसे में उम्मीद है कि इसकी परफॉर्मेंस काफी बेहतर होगी। वहीं इसमें ज्यादा स्पीड और बेहतर माइलेज भी देखने को मिलेगा। कंपनी ने अपनी एसयूवी को 19 जून को पेरिस में आयोजित पेरिस एयर शो में लॉन्च किया है।

Renault Rafale के इंजन की डिटेल्स
कंपनी ने अपनी नई एसयूवी में हाई परफॉर्मेंस Etec हाइब्रिड पावरट्रेन का इस्तेमाल किया है। जिसकी बिजली उत्पादन क्षमता 200hp होगी।

इसके साथ ही विकल्प के तौर पर आपको 4×4 पावरट्रेन वाला हाइब्रिड इंजन भी देखने को मिलता है। जिसकी क्षमता अधिकतम 300hp की पावर जेनरेट करने की होगी।

कंपनी इस एसयूवी को ग्लोबल मार्केट में 2024 में लॉन्च कर सकती है। हालांकि, कंपनी ने इसे भारतीय बाजार में लॉन्च करने को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है।

कंपनी ने Renault Rafale को आक्रामक स्पोर्टी लुक दिया है। इसके साथ ही इसमें कूपे बेस्ड फॉर्म लाइन दी गई है।

See also  Maruti Ertiga पर अबतक का सबसे धांसू ऑफर, कीमत सुन लगेगा तगड़ा झटका, अभी देख ले..वरना..!

इस नई एसयूवी में कंपनी ने LED एलिमेंट का इस्तेमाल किया है। कंपनी इसमें कई ऐसे फीचर्स देने जा रही है जो इसे बाजार में एक प्रीमियम एसयूवी बनाएगी।

आपको बता दें कि बाजार में एसयूवी की बढ़ती मांग को देखते हुए कंपनी को उम्मीद है कि रेनॉल्ट राफेल लोगों को पसंद आएगी और सफल होगी।

Leave a Comment