POST OFFICE SCHEME: पोस्ट ऑफिस की फाड़ू स्कीम ने मचाया ऐसा बवाल कि मिल रहे 7 लाख रुपये से ज्यादा

Join and Get Faster Updates

POST OFFICE SCHEME, देश की बड़ी-बड़ी कंपनियों द्वारा इन दिनों कई साहसिक योजनाएं चलाई जा रही हैं, जिनका लाभ आप आराम से उठा सकते हैं। POST OFFICE SCHEME

Govtnews24: नई दिल्ली:  अगर आप कहीं नौकरी कर रहे हैं और आपके पास बेहिसाब पैसा है तो टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जहां निवेश कर आप मोटी कमाई कर सकते हैं, अगर आपने मौका गंवा दिया तो आपको पछताना पड़ेगा।

डाकघर द्वारा ऐसी ही एक साहसिक योजना चलाई जा रही है, हां लोगों को अच्छी आमदनी हो रही है। आप सोच रहे होंगे कि इन योजनाओं से जुड़कर आपको बंपर लाभ कैसे मिल सकता है, जिसके बारे में आपको खास तौर से जानना जरूरी है। वैसे तो इस योजना का नाम सीनियर सिटीजन सेविंग्स स्कीम है, जो लोगों का दिल जीतने के लिए काफी है।

जानिए योजना से जुड़ी अहम बातें

पोस्ट ऑफिस की सीनियर सिटीजन सेविंग स्कीम लोगों का दिल जीतने का काम कर रही है। इस योजना की सबसे खास बात यह है कि इसमें बंपर ब्याज दिया जाता है, जो लोगों को अमीर बनाने का काम करता है।

वैसे धाकड़ योजना पर 8.2 फीसदी ब्याज देने का काम किया जा रहा है. इसमें एकमुश्त निवेश पर शानदार रिटर्न देने का काम किया जा रहा है।

हाल ही में सरकार ने योजनाओं की ब्याज दरों में बदलाव किया था। इसके अलावा लोगों को 1.5 लाख की आयकर छूट भी प्रदान की जाती है।

इसके साथ ही यह अकाउंट को एक ब्रांच से दूसरी ब्रांच में ट्रांसफर करने का भी बेहद आसान तरीका है। यदि आप इस अवसर को चूक गए तो आपको इसका पछतावा रहेगा।

See also  PM Kisan Yojana: किसानों का इंतजार खत्म, जानिए कब बजेगा 14वीं किस्त का सायरन?

जानिए कैसे मिलेगा प्रबल लाभ

पोस्ट ऑफिस की बावल योजना में लोगों को बंपर फायदा मिल रहा है. इसमें निवेशक को करीब 5 लाख रुपये के निवेश पर 2 लाख रुपये तक का ब्याज देने का काम किया जा रहा है. इसके लिए निवेशकों को 5 साल के लिए 5 लाख रुपए का प्रीमियम एकमुश्त देना होगा।

साथ ही मैच्योरिटी के समय 7,05,000 रुपए रिटर्न देने का काम किया जाता है। इसमें 2,05,000 रुपये का ब्याज है। 60 वर्ष से अधिक आयु का कोई भी भारतीय व्यक्ति इस योजना का लाभ उठा सकता है।business, government scheme, hindi news, Post office Scheme, Post Office Yojana

Leave a Comment