iOT News: Matter Motor और Airtel में हुई डील, बाइक में IoT फीचर देखेगी एयरटेल

Join and Get Faster Updates

Matter Motor , भारत की पहली गियर वाली इलेक्ट्रिक बाइक निर्माता मैटर ऐरा ने एयरटेल के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। इस साझेदारी के तहत एयरटेल इलेक्ट्रिक बाइक के IoT फीचर की देखभाल करेगी। एयरटेल सभी मेट्रो इलेक्ट्रिक बाइक्स में एडवांस फीचर्स देने का जिम्मा संभालने जा रही है। Matter Motor

Govtnews24: नई दिल्ली:  एयरटेल मैटर बाइक में एडवांस ई सिम फीचर देने जा रहा है। कंपनी का IoT प्लेटफॉर्म एयरटेल एयरटेल IoT हब बाइक की रियल-टाइम ट्रैकिंग में मदद करेगा। इससे बाइक की परफॉर्मेंस को भी ट्रैक किया जा सकेगा। यह सभी ग्राहकों को एक नया अनुभव देने वाला है, इसके अलावा इसकी लोकप्रियता भी काफी बढ़ने वाली है।

पहले चरण में 60,000 मैटर बाइक्स को IoT फीचर लागू करने के लिए तैयार किया गया है। इन सभी बाइक्स में आपको एयरटेल द्वारा संचालित IoT फीचर देखने को मिलेगा। कंपनी की योजना अगले 3 साल में करीब 3 लाख बाइक्स में यह फीचर देने की है।

कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, इस फीचर के इनबिल्ट होने के बाद बाइक में कई नए फीचर्स और कनेक्टेड एक्सपीरियंस देखने को मिलेंगे। इससे बाइक चलाने का अनुभव जबरदस्त हो जाएगा और ग्राहकों के लिए यह बेहद जरूरी भी है। इस आधुनिक समय में ये फीचर्स बहुत महत्वपूर्ण हो गए हैं।

एयरटेल का कहना है कि वह अपने IoT एजेंडे पर लगातार काम कर रहा है. इससे वे ग्राहकों को बेहतर सुविधाएं दे सकते हैं.

इसके लिए मैटर लगातार इंडस्ट्री में मौजूद कंपनियों के साथ मिलकर काम कर रहा है, जिसमें इलेक्ट्रिक वाहन, ऑटोमोटिव, यूटिलिटी, लॉजिस्टिक्स और फिन टेक कंपनियां शामिल हैं।

See also  Uidai Update: आधार कार्ड धारक 14 दिन में करवा लें ये काम, नहीं तो होगा बड़ा नुकसान, जानिए अपडेट

एयरटेल कंपनी के साथ मिलकर कुछ नया और बेहतरीन करने जा रही है। इससे साबित होगा कि नई तकनीक के सही इस्तेमाल से मानव जीवन के अनुभव को काफी बेहतर बनाया जा सकता है।

Leave a Comment