Government Scheme में एक बार करें निवेश, पूरी जिंदगी हर महीने मिलते रहेंगे 36,000 रुपये, जानें डिटेल

Join and Get Faster Updates

LIC Policy: आज हर कोई निवेश के लिए सही प्लेटफॉर्म की तलाश में है। दरअसल सही जगह निवेश करना बहुत जरूरी है। क्योंकि सही जगह निवेश करने पर बिना किसी नुकसान के अच्छा अकाउंट रिटर्न मिलता है।  Government Scheme

Govtnews24: नई दिल्ली: अगर आप अपने रिटायरमेंट की प्लानिंग कर रहे हैं तो एलआईसी आपके लिए एक बेहतरीन पॉलिसी लेकर आई है। इसमें निवेश करने पर आपको हर महीने अच्छी पेंशन मिलती है। या यूं कहें कि इस पॉलिसी से आपको हर महीने कमाई करने का शानदार मौका मिल रहा है। साथ ही आपको जीवनभर गारंटीड इनकम मिलती रहेगी.

तुरंत जानिए कंपनी का प्लान

दरअसल हम जिस पॉलिसी की बात कर रहे हैं उसका नाम एलआईसी जीवन अक्षय पॉलिसी है। यह पॉलिसी एलआईसी द्वारा शुरू की गई है। इस पॉलिसी के तहत आप सिर्फ एक किस्त चुकाकर जीवनभर कमाई कर सकते हैं। एलआईसी की इस पॉलिसी में आपके पास सिंगल प्रीमियम नॉन लिंक्ड नॉन पार्टिसिपेटिंग और पर्सनल एन्युटी प्लान है।

पॉलिसी में अधिक निवेश करने की कोई सीमा नहीं है

जानकारी के लिए बता दें कि अगर आप इसमें थोड़ा भी निवेश करते हैं तो आपको साल में 12 हजार रुपये की पेंशन मिलती है. वहीं अगर आपके पास निवेश के लिए ज्यादा रकम है तो आप दूसरा विकल्प भी अपना सकते हैं. इसमें आप सिर्फ 1 लाख रुपये निवेश करके भी हर महीने कमाई कर सकते हैं। अगर आप इसमें 1 लाख रुपये निवेश करते हैं तो आपको हर साल 12,000 रुपये मिलते हैं. हालाँकि, इसमें आपके लिए अधिक निवेश करने की कोई सीमा निर्धारित नहीं की गई है।

See also  Rajasthan Free Laptop Yojana 2023: Online Apply Kaise Karen || Eligibility || Documents || How To Fill Form || Check List अब मुफ्त में प्राप्त करें लैपटॉप: राजस्थान फ्री लैपटॉप योजना 2023 की पूरी सूची!

पॉलिसी का कौन उठा सकता है लाभ

एलआईसी की इस पॉलिसी को आप 35 साल से लेकर 85 साल की उम्र तक के लिए ले सकते हैं। इसके अलावा अगर कोई विकलांग है तो वह इस पॉलिसी का फायदा उठा सकता है. इस पॉलिसी में आप 10 तरीकों से पेंशन पाने का विकल्प चुन सकते हैं।

तुरंत जानिए कैसे मिलेंगे 36 हजार रुपये

आपको बता दें कि इस पॉलिसी में आपको हर महीने 36 हजार रुपये पाने का विकल्प चुनना होगा। इसमें आपको हर महीने एक साथ पेंशन मिलेगी. उदाहरण के तौर पर अगर कोई 45 साल का व्यक्ति यह प्लान लेता है और 70 लाख रुपये की बीमा राशि का विकल्प चुनता है तो उसे 71 लाख 26 हजार रुपये का प्रीमियम देना होगा. यह निवेश करने के बाद आपको हर महीने 36 हजार 429 रुपये की पेंशन मिलती है। बता दें कि व्यक्ति की मृत्यु के बाद यह पेंशन बंद हो जाती है।

Leave a Comment