Haryana Orbital Rail Corridor: हरियाणा के इन 5 जिलों में बनेंगे 17 नए आधुनिक रेलवे स्टेशन, लोगों को मिलेगा सीधा HORC लाभ, जानें ताजा अपडेट

Join and Get Faster Updates

चंडीगढ़; Haryana Orbital Rail Corridor; हरियाणा राज्य में 17 नए रेलवे स्टेशनों का निर्माण किया जाएगा। साथ ही 126 किलोमीटर नई रेल लाइन बिछाई जाएगी। इसका सीधा फायदा प्रदेश के 5 जिलों के लोगों को होगा। इसका राज्य के पर्यटन उद्योग पर भी अनुकूल प्रभाव पड़ेगा।

HORC
Haryana Orbital Rail Corridor: हरियाणा के इन 5 जिलों में बनेंगे 17 नए आधुनिक रेलवे स्टेशन, लोगों को मिलेगा सीधा HORC लाभ, जानें ताजा अपडेट

horc project map, horc project, horc tenders,, हरियाणा ऑर्बिटल रेल कॉरिडोर haryana orbital rail corridor land acquisition rate, haryana orbital rail corridor stations list, horc c4, haryana orbital rail corridor latest news,

Govtnews24 Webteam:  हरियाणा में नई रेलवे लाइन 2023: इन दोनों योजनाओं के तहत राज्य में 17 नए रेलवे स्टेशनों का निर्माण किया जाएगा। साथ ही 126 किलोमीटर नई रेल लाइन बिछाई जाएगी। इसका सीधा फायदा प्रदेश के 5 जिलों के लोगों को होगा। इसका राज्य के पर्यटन उद्योग पर भी अनुकूल प्रभाव पड़ेगा।

प्लान ए में कनेक्टिविटी लाइन्स

हरियाणा ऑर्बिटल रेल कॉरिडोर के प्लान-ए में पांच नए रेलवे स्टेशनों (बुलवाट, चंदाला डंगवास, पचगाँव, मानेसर और न्यू पाटली) के साथ 30 किमी लंबा मार्ग शामिल है। पाटली और सुल्तानपुर (यूपी) में रेलवे नेटवर्क के लिए 11.4 किमी कनेक्टिविटी लाइन और न्यू तौरू में डीएफसी नेटवर्क के लिए 4.8 किमी कनेक्टिविटी लाइन।

योजना बी में 12 नए रेलवे स्टेशन

प्लान-बी में 12 नए रेलवे स्टेशनों के साथ 96 किमी की रूट लंबाई और रेलवे नेटवर्क के लिए 6.28 किमी की कनेक्टिविटी लाइन और तीन इंटरचेंज पॉइंट्स (न्यू पृथला, असौदह और न्यू हरसाना कलां) पर डीएफसी नेटवर्क शामिल है।

जमीन अधिग्रहण शुरू

हरियाणा ऑर्बिटल रेल कॉरिडोर (HORC) परियोजना के तहत पलवल को सोनीपत से जोड़ने वाली नई रेलवे परियोजना के लिए भूमि अधिग्रहण का काम तेजी से शुरू हो गया है। मुख्य सचिव ने पांच जिलों पलवल, नूंह, गुरुग्राम, झज्जर और सोनीपत के डीसी को निर्देश जारी किए हैं.

See also  PAN Aadhar New Update 2023: अब सीधा आयकर विभाग के पोर्टल पर होगा लिंक, लगाना होगा पैन और आधार नंबर

सीएस ने सभी पांच जिलों (पलवल, नूंह, गुरुग्राम, झज्जर और सोनीपत) के लिए 20-ई अधिसूचना (भूमि अधिग्रहण घोषणा) जारी की है। परियोजना के प्लान ए (बी/डब्ल्यू धुलावत और बादसा) के लिए 66% भूमि और प्लान बी (शेष भाग) के लिए 10% भूमि का अधिग्रहण किया गया है।

Leave a Comment