Haryana Big Update: हरियाणा में सरकारी गाड़ियों की पहचान होगी बेहद रोचक, जारी होगा GV सीरीज नंबर प्लेट

Join and Get Faster Updates

चंडीगढ़: Haryana Big Update, इन सरकारी वाहनों में रजिस्ट्रेशन नंबर के बीच में जीवी यानी सरकारी वाहन लिखा होगा। अब सरकारी वाहनों की नई नंबर प्लेट जारी करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

Haryana Big Update

Govtnews24 Webteam: अब हरियाणा सरकार द्वारा सभी सरकारी वाहनों को लेकर एक बड़ा फैसला लिया गया है। बता दें कि राज्य सरकार की ओर से सभी सरकारी वाहनों को यूनिक नंबर जारी किए जा रहे हैं।

इन सरकारी वाहनों में रजिस्ट्रेशन नंबर के बीच में जीवी यानी सरकारी वाहन लिखा होगा। अब सरकारी वाहनों की नई नंबर प्लेट जारी करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

वहीं जिन विभागों ने ‘जीवी’ सीरीज में अपने सरकारी वाहनों के नंबर में बदलाव नहीं किया है, वे जल्द ही ‘जीवी’ सीरीज में अपने नंबर बदलवा लें.

ताकि उन्हें भविष्य में किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।

रेवाड़ी के डीसी डीसी इमराज रजा का कहना है कि सभी विभाग प्रमुख अपने-अपने विभाग के सरकारी वाहनों के रजिस्ट्रेशन नंबर को जीवी सीरीज में बदलने के लिए इन वाहनों के मूल दस्तावेज संबंधित एसडीएम कार्यालय या आरटीओ कार्यालय में पेश करें.

उन्होंने बताया कि हरियाणा सरकार के निर्देशानुसार अब सभी सरकारी वाहनों के रजिस्ट्रेशन को जीवी सीरीज में बदला जा रहा है।

इसके लिए विभागों को वाहनों के बीमा संबंधी दस्तावेज भी जमा कराने होंगे। इसके बाद अथॉरिटी की ओर से नई सीरीज के जीवी नंबर जारी किए जाएंगे।

उधर, हरियाणा परिवहन आयुक्त यशेंद्र सिंह ने कहा कि सभी विभागों के सरकारी वाहनों के पंजीकरण के तहत अब हरियाणा सरकार द्वारा जीवी सीरीज आवंटित की जा रही है।

See also  Bijli Bill Reducing Tips: अब जितना मर्जी AC, कूलर चलाओ, मीटर में यह डिवाइस लगाते ही बिजली का बिल कम हो जाएगा

ऐसे में नंबर प्लेट पर मिलने वाली ‘जीवी’ सीरीज को नए नंबर के हिसाब से लिखना अनिवार्य किया गया है।

इससे सरकारी वाहनों की नंबर प्लेट पर रजिस्ट्रेशन नंबर देखकर ही पहचान हो सकेगी।

राज्य के सभी सरकारी विभाग प्रमुख अपने सरकारी वाहनों के पुराने नंबर को जीवी सीरीज में बदलना सुनिश्चित करें।

Leave a Comment