बाजार में आई शानदार रिंग, अब UPI पेमेंट के लिए नहीं होगी फोन और कार्ड की जरूरत, सिर्फ रिंग से होगा पेमेंट

Join and Get Faster Updates

UPI Payment With Ring:  तकनीकी विकास इतनी तेजी से हो रहा है, जिसके बाद बाजार में कई ऐसी चीजें उपलब्ध होने लगी हैं। जिसके बारे में पहले कभी किसी ने सोचा भी नहीं होगा. आपको बता दें कि देश में बहुत जल्द एक ऐसी अंगूठी आने वाली है जो क्रेडिट कार्ड की तरह काम करेगी।   UPI

Govtnews24: नई दिल्ली:  इसका मतलब है कि इसके आने के बाद कार्ड को पर्स में रखने की जरूरत खत्म हो जाएगी. क्योंकि आप इस रिंग के जरिए स्वाइप करके किसी को भी पेमेंट कर सकते हैं।

आपको बता दें कि यह वही रिंग है जिसे मैकलियर ने यूके में लॉन्च किया था और अब कंपनी अपने पार्टनर ट्रांसकॉर्प के साथ मिलकर इसे देश में पेश करने की कोशिश कर रही है।

मैकलियर की रिंग आरएफआईडी तकनीक पर काम करती है और आपके क्रेडिट या डेबिट कार्ड डेटा को रिंग पर मैप करने के लिए एक स्मार्टफोन ऐप का उपयोग करती है।

मैकलियर रिंग एक आभूषण की चाबी की तरह दिखती है, जिसे आप अपनी किसी भी उंगली पर पहनने के लिए अनुकूलित कर सकते हैं और भुगतान करने के लिए किसी भी संपर्क रहित पीओएस पर टैप कर सकते हैं।

यानी, भुगतान करने के लिए आप पीओएस यूनिट पर अपने क्रेडिट कार्ड को टैप करने के बजाय अपनी रिंग को टैप करें।

अंगूठी देश में आधिकारिक तौर पर पेश नहीं की जाती है। जबकि यदि यूके के किसी व्यक्ति के पास पहले से ही वीज़ा या मास्टरकार्ड के साथ रिंगपे सक्रिय है, तो वे भारत में आसानी से लेनदेन कर सकते हैं।

See also  Farmers Scheme: किसानों के लिए बड़ी सौगात, अब 6000 रुपये की जगह 12000 रुपये खाते में भेजेगी सरकार, जानिए डिटेल

आप अंगूठी का रुपया संस्करण प्राप्त कर सकते हैं। ताकि देश में शांति से काम किया जा सके. यदि आप अंगूठी खो देते हैं, तो आप इसे स्मार्टफोन ऐप से निष्क्रिय कर सकते हैं।

Leave a Comment