Gold Price Today: सोने और चांदी के दाम औंधे मुंह गिरे, 10 ग्राम सोने का रेट तुरंत चेक करें

Join and Get Faster Updates

Gold Price Today, सोना ग‍िरकर 60,000 रुपये के र‍िकॉर्ड लेवल से नीचे चल रहा है. अगर आप भी सोना या चांदी खरीदने का प्‍लान कर रहे हैं तो यह इसके ल‍िए सही समय है. इस समय आपको सोने की कोई भी ज्‍वैलरी खरीदनी हो तो उसके ल‍िए पहले के मुकाबले कम भुगतान करना होगा.Gold Price Today

Govtnews24 Webteam: नई दिल्ली:  सोने और चांदी में प‍िछले कुछ द‍िन से लगातार ग‍िरावट का सिलस‍िला चल रहा है. मल्‍टी कमोड‍िटी एक्‍सचेंज (MCX) और सर्राफा बाजार दोनों में ही मंगलवार को भी ग‍िरावट देखी गई.

इससे पहले सोना सोमवार को भी ग‍िरकर बंद हुआ था. सोना ग‍िरकर 60,000 रुपये के र‍िकॉर्ड लेवल से नीचे चल रहा है. अगर आप भी सोना या चांदी खरीदने का प्‍लान कर रहे हैं तो यह इसके ल‍िए सही समय है. इस समय आपको सोने की कोई भी ज्‍वैलरी खरीदनी हो तो उसके ल‍िए पहले के मुकाबले कम भुगतान करना होगा.

एक बार फ‍िर से तेजी आने की उम्‍मीद

हालांक‍ि कीमत में चल रही ग‍िरावट के बीच जानकारों को उम्‍मीद है क‍ि इसमें एक बार फ‍िर से तेजी आएगी. एक्‍सपर्ट को उम्‍मीद है क‍ि इस द‍िवाली पर सोना चढ़कर 65,000 रुपये के लेवल पर पहुंच जाएगा.

इसी तरह चांदी के 80,000 रुपये के करीब पहुंचने की उम्‍मीद है. मंगलवार को मल्टी-कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) और सर्राफा बाजार दोनों में ही सोने-चांदी के रेट में ग‍िरावट देखी गई. आइए जानते हैं आज का रेट-

MCX पर सोने-चांदी में ग‍िरावट
मल्टी-कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर मंगलवार को सोने-चांदी के रेट में ग‍िरावट देखी गई. MCX पर मंगलवार को सोना 138 रुपये की ग‍िरावट के साथ 59361 रुपये प्रत‍ि 10 ग्राम और चांदी 570 रुपये की ग‍िरावट के साथ 70555 रुपये प्रत‍ि क‍िलो पर ट्रेंड कर रही है.

See also  Mughal Harem Untold Secrets: अकबर के अय्याशी की कहानी जो आखिर रह गई दफ्न, उसके हरम में थीं 5000 औरतें, ऐसे होती रात को शिकार

इससे पहले सोमवार को एमसीएक्‍स पर सोना 59499 रुपये और चांदी 71125 रुपये प्रति क‍िलो पर बंद हुई थी.

सर्राफा बाजार में भी ग‍िरावट
सर्राफा बाजार के रेट के ल‍िए आध‍िकार‍िक वेबसाइट https://ibjarates.com के अनुसार मंगलवार को सोना और चांदी दोनों में ही ग‍िरावट आई. सर्राफा बाजार में मंगलवार को सोना 31 रुपये की ग‍िरावट के साथ 59981 रुपये प्रत‍ि 10 ग्राम और चांदी 460 रुपये की ग‍िरावट के साथ 70323 रुपये प्रत‍ि क‍िलो पर पहुंच गया.

सोने का रेट 60000 रुपये के मनोवैज्ञान‍िक आंकड़े से नीचे पहुंचने के बाद बाजार में खरीदारों की भीड़ बढ़ी है. सोमवार को चांदी भी टूटकर 70323 रुपये प्रत‍ि क‍िलो पर चल रही है.

Leave a Comment