Ration Card धारकों के चमके सितारे, अब मुफ्त राशन के साथ हर महीने इतने हजार रुपये का फायदा देगी सरकार

Join and Get Faster Updates

Ration Card Update, अगर आप राशन कार्ड धारक हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद खास हो सकती है. आपको बता दें कि जिन लोगों के पास सरकार की ओर से राशन कार्ड है उनकी किस्मत चमकने वाली है। दरअसल, नए ऐलान के बाद Ration Card News सरकार राशन कार्ड धारकों को पैसे देगी. Ration Card

Govtnews24: नई दिल्ली: जी हां, आपने सही सुना, अब तक सरकार राशन कार्ड धारकों को मुफ्त राशन दे रही थी। लेकिन अब इससे धन का लाभ भी मिलेगा। आपको बता दें कि केंद्र सरकार समय-समय पर कार्डधारकों को कई सेवाएं मुहैया कराती है। लेकिन अब राशन कार्ड धारकों के खाते में पैसा ट्रांसफर किया जाएगा. इसका लाभ कुछ ही राशन कार्ड धारकों को मिलेगा। benefit, Business News, Free Ration, government scheme, Ration card holders, ration card news, Ration Card Update

पहले मुफ्त मिलता था तेल

आपको बता दें कि केंद्र सरकार के साथ-साथ राज्य सरकार की ओर से भी राशन कार्ड धारकों को कई सुविधाएं दी जा रही हैं. हाल ही में हरियाणा सरकार ने बीपीएल कार्ड धारकों और एएवाई राशन कार्ड धारकों को 2 लीटर तेल मुफ्त देने की घोषणा की है।

पहले सरकार इतना पैसा करती थी ट्रांसफर

इसके अलावा जून 2021 में तेल की कीमतों में काफी बढ़ोतरी हुई, जिसके बाद सरकार ने तेल का वितरण बंद कर दिया और इसके बदले कार्डधारकों को 250 रुपये प्रति माह देने का फैसला किया. फिलहाल राज्य सरकार अब इस राशि को बढ़ाने पर विचार कर रही है.

कितने बढ़ सकते हैं रुपये

जानकारी के लिए बता दें कि सरकार अब रुपये बढ़ाने की सोच रही है. हरियाणा सरकार की ओर से इस राशि को बढ़ाने का निर्णय लिया गया है. माना जा रहा है कि इश्को की कीमत 250 रुपये से बढ़ाकर 300 रुपये की जा सकती है. राज्य सरकार के इस बदलाव का फायदा सिर्फ BPL और AAY राशन कार्ड धारकों को ही मिलेगा. इससे कम से कम 32 लाख परिवारों को फायदा होगा.

See also  Old Pension Update: कर्मचारी के खिल उठे चेहरे, सरकार ने पुरानी पेंशन को लेकर किया बड़ा ऐलान!

पूरे साल मुफ्त राशन मिलेगा

इसके साथ ही कार्डधारकों को राशन योजना के तहत केंद्र से मुफ्त गेहूं और चावल की सुविधा भी मिल रही है. साल 2023 में भी केंद्र सरकार ने मुफ्त राशन देने का फैसला किया है. इसका मतलब है कि सरकार लोगों को पूरे साल मुफ्त में राशन का लाभ देगी.

Leave a Comment