Bank News: SBI अपने ग्राहकों को दे रहा है कमाई का बड़ा मौका, बैंक दे रहा है शानदार ऑफर, पढ़ें डिटेल्स

Join and Get Faster Updates

Bank News, अगर आप एफडी में निवेश करने की सोच रहे हैं तो आप देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक एसबीआई में निवेश कर सकते हैं। बैंक ने अपने ग्राहकों को अधिक लाभ देने के लिए विशेष एफडी योजना अमृत कलश योजना शुरू की थी। Bank News

Govtnews24: नई दिल्ली: इस स्कीम में पैसा लगाने का आखिरी मौका 30 जून था, जिसे अब बैंक ने बढ़ाकर 15 अगस्त कर दिया है. बैंक के इस बड़े फैसले से निवेशकों को ज्यादा से ज्यादा मुनाफा कमाने का एक और मौका मिल गया है. Amrit Kalash Scheme, Bank, Business News, earning, fd scheme, SBI, SBI customers, SBI customers opportunity, SBI offers

जानकारी के लिए बता दें कि इस योजना के तहत बुजुर्गों को 7.60 फीसदी की दर से ब्याज दिया जा रहा है. वहीं बैंक ने फरवरी में एक स्पेशल एफडी शुरू की थी. एसबीआई की इस स्कीम में प्रीमैच्योर और लोन की सुविधा उपलब्ध है. आइए जानते हैं इस योजना के बारे में.

400 दिन तक मोटा लाभ मिलेगा

एसबीआई की वेबसाइट के मुताबिक, अमृत कलश के नाम से जानी जाने वाली विशेष एफडी योजना 400 दिनों की है। इस योजना में आम लोगों को 7.10 फीसदी की दर से ब्याज मिलता है.

जबकि बुजुर्गों को 7.60 फीसदी की दर से ब्याज मिलता है. यह ब्याज दर स्पेशल वी केयर स्कीम से भी ज्यादा है. एसबीआई वी केयर एफडी की अवधि 5 से 10 साल है। इसमें व्यक्तिगत के लिए 6.50 फीसदी और बुजुर्गों के लिए 7.50 फीसदी की दर से ब्याज मिलता है.

See also  UGC Scholarship 2023: लड़कियों को मिलेगी छात्रवृत्ति, जाने क्या है अप्लाई ऑनलाइन प्रोसेस? Benefits And Advantages

ब्याज और कर

इस योजना पर मिलने वाले ब्याज का भुगतान मासिक, त्रैमासिक और अर्ध-वार्षिक किया जाएगा। इस एफडी योजना में टीडीएस घटाकर लोगों के खाते में मैच्योरिटी ब्याज जोड़ा जाता है। एसबीआई की ये योजनाएं उन लोगों के लिए फायदेमंद हैं जो 1 से 2 साल के लिए पैसा निवेश करना चाहते हैं।

इस जमा योजना में समयपूर्व और ऋण की सुविधा भी उपलब्ध है। एसबीआई की वेबसाइट के मुताबिक, अगर एफडी की रकम समय से पहले नहीं निकाली गई तो जमा के समय लागू ब्याज दर पर 0.50 फीसदी से 1 फीसदी तक जुर्माना लगाया जा सकता है.

Leave a Comment