Rajasthan Big News: बिजली बचाओ, मुफ्त बिजली पाओ! एक महीने में 101 यूनिट यूज किया तो नहीं मिलेगी फ्री बिजली

Join and Get Faster Updates

जयपुर: Rajasthan Big News:- प्रदेश में 100 यूनिट मुफ्त बिजली देने के ऐलान के गणित से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. मिली जानकारी के अनुसार मुफ्त बिजली का लाभ तभी मिलेगा जब आप बिजली की बचत करेंगे !

Rajasthan Big News

Govtnews24 Webteam: यदि एक माह में 101 यूनिट भी उपयोग किया जाता है तो मुफ्त बिजली नहीं मिलेगी। दरअसल, अभी तक उपभोक्ताओं को 50 यूनिट बिजली मुफ्त मिल रही है। लेकिन इस मुफ्त बिजली का लाभ उन्हीं उपभोक्ताओं को मिल रहा है, जिनके घर में बिजली की खपत हर महीने 100 यूनिट के अंदर है.

100 यूनिट से अधिक खपत पर मुफ्त की जगह सब्सिडी वाली बिजली दी जा रही है। इसी तर्ज पर अब 100 यूनिट तक की खपत पर बिजली बिल “जीरो” होगा. जैसे ही 101 यूनिट की खपत होगी, “मुफ्त” के बजाय सब्सिडी वाली बिजली मिलेगी।

यानी 101 यूनिट की खपत पर 3 रुपये की दर से 303 रुपये की सब्सिडी मिलेगी। महंगाई राहत शिविरों के कार्यक्रम पर नजर डालें तो कौशल एक जुलाई से लागू हो जाएगा। हालांकि विस्तृत आदेश मुफ्त बिजली के संबंध में अभी शासन स्तर से आदेश जारी होना बाकी है।

राजस्थान में आज से शुरू हो रहा है महंगाई राहत शिविर
आपको बता दें कि राजस्थान में आज से महंगाई राहत शिविर शुरू हो रहा है. 30 जून तक चलने वाले इस कैंप में सरकार की बड़ी योजनाओं को लोगों तक उनके घर तक पहुंचाया जाएगा. ऐसे में बजट में की गई बड़ी घोषणाओं के तहत अब सरकार योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने के लिए मैदान में उतर रही है.

See also  Viral Dance Video: 'जो भी होजे मम्मा स्कूल नी जाना मैं' गाने पर छोटी बच्ची का डांस आपको बना देगा दीवाना, देखें वीडियो

Leave a Comment