PSY: छात्रों की खुशी का नहीं है ठिकाना, स्कॉलरशिप के रूप में सरकार देगी मोटी रकम, जल्द करें ये काम

Join and Get Faster Updates

PM Scholarship Yojana, मोदी सरकार द्वारा अब छात्रों के जीवन को उज्ज्वल बनाने के लिए कई योजनाएं चलाई जा रही हैं, जिनसे जुड़कर हर कोई अमीर बन रहा है। अब सरकार की ओर से एक ऐसी साहसिक योजना शुरू की गई है जो लोगों का दिल जीतने के लिए काफी है. इस योजना का नाम है पीएम छात्रवृत्ति योजना, जो छात्रों के दिलों पर राज कर रही है। PSY

Govtnews24: नई दिल्ली: इस योजना से छात्रों को इतनी राशि मिल रही है कि वे अपना खर्च आराम से चला सकते हैं। सरकार की पीएम छात्र वृत्ति योजना के तहत हर साल कई लाख छात्रों को बंपर लाभ मिलता है, जिसमें मासिक आधार पर पैसे का भुगतान किया जाता है। business, education, governement yojana, government scheme, pm scholarship yojana 2023, psy

इसके अलावा छात्रों के लिए पीएम यशस्वी छात्रवृत्ति योजना भी चलाई जा रही है, जिससे उन्हें काफी फायदा मिल रहा है. योजना की विस्तृत जानकारी जानने के लिए आपको हमारा आर्टिकल नीचे तक पढ़ना होगा, जिसे जानना आपके लिए बेहद जरूरी है।

PM Scholarship Yojana बनी वरदान

केंद्र सरकार की ओर से सरकार शहीदों के बच्चों को राहत सहायता प्रदान करने के लिए पीएम छात्रवृत्ति योजना चलाने का काम करती है।

इस योजना के तहत छात्रों को 2500 रुपये और छात्राओं को 3000 रुपये हर महीने देने की घोषणा की गई है. इसमें वह अपनी पढ़ाई आसानी से कर सकते थे। केंद्र सरकार द्वारा छात्रवृत्ति बच्चे के बैंक खाते में स्थानांतरित की जाएगी।

इसके लिए आवेदक के पास अकाउंट नंबर होना जरूरी है. सरकार हर साल बड़ी संख्या में छात्रों को यह लाभ देती है, ताकि वे अपनी पढ़ाई आराम से कर सकें। अगर आप पात्र हैं और लाभ नहीं मिल रहा है तो आवेदन कर शामिल हो सकते हैं।

See also  Awas Yojana New List 2023: सरकार ने जारी की आवास योजना की नई लिस्ट, घर बैठे फटाफट करें ऐसे चेक

इतनी मिलती है हर साल स्कॉलरशिप

पीएम स्कॉलरशिप योजना की शुरुआत केंद्र सरकार ने साल 2016 में की थी। इसके तहत छात्रों को सालाना मोटी स्कॉलरशिप प्रदान की जाती है। योजना में लड़कियों के लिए 2500 रुपये प्रति माह से 3000 रुपये प्रति माह और लड़कों के लिए 2250 रुपये से 2500 रुपये प्रति माह तक छात्रवृत्ति देने का काम योजना में किया जाता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह बढ़ोतरी साल 2019-2020 से की गई है.

Leave a Comment