Petrol Diesel Big Update: Reliance, Nayra ने बाजार भाव पर बेचना शुरू किया पेट्रोल-डीजल, आम लोगों के लिए सरकारी कंपनी भी कम करेगी दाम, जाने

Join and Get Faster Updates

Govtnews24 Webteam: Petrol Diesel Big Update, रिलायंस, नायरा ने बाजार भाव पर पेट्रोल और डीजल बेचना शुरू किया। सरकारी कंपनी भी आम लोगों के लिए कम करेगी दाम!!!

Petrol Diesel Big Update

निजी क्षेत्र के ईंधन रिटेलर रिलायंस-बीपी और रूस की रोसनेफ्ट समर्थित नायरा एनर्जी ने एक साल से अधिक समय में पहली बार बाजार मूल्य पर पेट्रोल और डीजल की बिक्री शुरू की है। सूत्रों ने कहा कि वैश्विक स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट के बाद यह फैसला किया गया है।

पिछले नुकसान

रिलायंस बीपी मोबिलिटी लिमिटेड (आरबीएमएल), नायरा एनर्जी और शेल ने पेट्रोल और डीजल को भारी घाटे में बेचा क्योंकि इसे राज्य के स्वामित्व वाली पेट्रोलियम कंपनियों के साथ प्रतिस्पर्धा करनी थी, जो पहले से ही कम दरों पर बेच रही थीं।

आरबीएमएल रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड और यूके स्थित बीपी के बीच एक संयुक्त उद्यम है।

इन कंपनियों ने राज्य के स्वामित्व वाली पेट्रोलियम विपणन कंपनियों – इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOC), भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) की तुलना में थोड़ी अधिक कीमत पर ईंधन बेचा।

मामले की जानकारी रखने वाले तीन सूत्रों ने कहा कि पिछले छह हफ्तों में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट से खुदरा दरों को लागत के बराबर लाने में मदद मिली है।

नायरा ने सस्ता तेल बेचना शुरू किया

नायरा, जिसके पास भारत के 86,855 पेट्रोल पंपों में सात प्रतिशत से अधिक का स्वामित्व है, ने मार्च में बाजार दर पर पेट्रोल और डीजल बेचना शुरू किया, जबकि आरबीएमएल के 1,555 पेट्रोल पंप इस महीने से बाजार मूल्य पर डीजल बेच रहे हैं।

See also  UIDAI NEWS: बाप रे, आधार कार्डधारकों की खुशी का नहीं ठिकाना, सरकार ने की ऐसी घोषणा कि नाचने लगे लोग

सरकारी कंपनी भी जल्द कीमत कम करेगी

उन्होंने कहा कि कच्चे तेल की कीमतें इस सप्ताह के उच्च स्तर से घटकर 78 डॉलर प्रति बैरल पर आ गई हैं। इस गिरावट के बाद उम्मीद की जा रही है कि सरकारी पेट्रोलियम कंपनियां भी कीमतों में कमी कर सकती हैं

Leave a Comment