Mukhyamantri Anuprati Coaching Yojana Merit List 2023: आज ही देखे ले फ्री कोचिंग योजना में आपका नाम है या नहीं? नही तो रह सकते है वंचित

Join and Get Faster Updates

नई दिल्ली: Mukhyamantri Anuprati Coaching Yojana Merit List, उम्मीदवार मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग योजना मेरिट लिस्ट 2023 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। आपको बता दें कि Mukhyamantri Anuprati Coaching Yojana Merit List 2023 अब आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है।

Mukhyamantri Anuprati Coaching Yojana Merit List

Govtnews Webteam:  राजस्थान में सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग द्वारा शुरू की गई इस योजना का उद्देश्य प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए उम्मीदवारों को कोचिंग की सुविधा प्रदान करना है। आइए हम मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग योजना मेरिट लिस्ट 2023 के बारे में अधिक जानें।

Mukhyamantri Anuprati Coaching Yojana Merit List Released
राजस्थान मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग योजना 2023 का लक्ष्य 30,000 पदों के लिए कोचिंग प्रदान करना है। इसके लिए मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग योजना मेरिट लिस्ट जारी कर दी गई है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में हितग्राहियों की संख्या 15 हजार से बढ़ाकर 30 हजार कर दी गई है।

जिन उम्मीदवारों ने 6 अप्रैल से 30 अप्रैल 2023 तक योजना के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था, वे मेरिट सूची का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। अंत में 4 मई 2023 को मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग योजना मेरिट लिस्ट जारी की गई।

विभाग ने योग्य उम्मीदवारों की एक सूची जारी की है जिन्हें कोचिंग के लिए सीटें आवंटित की गई हैं, जिनमें से 75% सीटों की घोषणा पहले ही की जा चुकी है। शेष सीटों के लिए दूसरी सूची जल्द जारी की जाएगी।

Mukhyamantri Anuprati Coaching Yojana Vacancy Wise Seats
राजस्थान मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग योजना 2023 विभिन्न परीक्षाओं के लिए सीट प्रदान करती है जिसका विवरण नीचे दिया गया है।

How to Check Mukhyamantri Anuprati Coaching Yojana Merit List
मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग योजना मेरिट लिस्ट 2023 की जाँच करने के लिए इन चरणों का पालन करें:

See also  E-Shram Card Bhatta List 2023 : ईश्रम कार्ड पेमेंट लिस्ट 2023 हुआ जारी,यहाँ से करें चेक

चरण 1: सबसे पहले सामाजिक न्याय और रोजगार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

चरण 2: अब होम पेज पर राजस्थान अनुप्रति कोचिंग योजना मेरिट लिस्ट के लिंक को देखें।

चरण 3: मेरिट लिस्ट पीडीएफ तक पहुंचने के लिए लिंक पर क्लिक करें।

चरण 4: पीडीएफ खोलें और अपना नाम, पिता का नाम और श्रेणी खोजें।

चरण 5: उसके बाद निर्धारित समय अवधि में अपने कोचिंग संस्थान में शामिल हों।

राजस्थान अनुप्रति कोचिंग योजना मेरिट लिस्ट 2023 राजस्थान में कोचिंग के अवसर चाहने वाले आवेदकों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। मेरिट लिस्ट जारी होने के साथ उम्मीदवार अब अपनी मेरिट और आवंटित सीटों की जांच कर सकते हैं। चयनित उम्मीदवारों को निर्धारित समय सीमा के भीतर अपने संबंधित कोचिंग संस्थानों में शामिल होना आवश्यक है।

Leave a Comment