Mahindra Thar: भारत में लॉन्चिंग से मचेगा कहर! महिंद्रा थार का शानदार नया अवतार

Join and Get Faster Updates

नई दिल्ली: Mahindra Thar भारतीय बाजार में सबसे लोकप्रिय एसयूवी में से एक है, कंपनी ने कुछ समय पहले इसका 4×2 वर्जन भी पेश किया था, जिसे ग्राहकों का शानदार रिस्पॉन्स मिला है।

Mahindra Thar

Govtnews24 Webteam: महिंद्रा थार को भारत में ग्राहकों से शानदार प्रतिक्रिया मिली है. भारत ठीक है, लेकिन कंपनी इस मॉडल को अंतरराष्ट्रीय बाजारों में नहीं बेच पा रही है। महिंद्रा जल्द ही थार का नया अवतार लॉन्च करने जा रही है।

Mahindra Thar New Model: थार का डिज़ाइन जीप के डिज़ाइन ट्रेडमार्क का उल्लंघन था। जीप ने कहा कि ऑफ-रोडर का डिजाइन द्वितीय विश्व युद्ध में इस्तेमाल की गई विलीज जीप से काफी प्रेरित था।

महिंद्रा की थार लाइफस्टाइल एसयूवी को ऑस्ट्रेलियाई बाजार में पेश करने की योजना थी। हालांकि, यहां भी डिजाइन जीप से पंगा लेती दिख रही है। ऐसे में कंपनी नए डिजाइन की महिंद्रा थार को ऑस्ट्रेलियाई बाजार में ला सकती है।

 

दरअसल, महिंद्रा ने थार आधारित कमर्शियल व्हीकल रॉक्सर ऑफ-रोडर को अमेरिका में पेश किया था। हालाँकि, कार को जल्द ही अमेरिका में बिक्री से प्रतिबंधित कर दिया गया था। यह कार के डिजाइन के कारण था।

जॉयदीप मोइत्रा ने पुष्टि की कि महिंद्रा अंतरराष्ट्रीय बाजारों के लिए एक अलग स्टाइल वाली रग्ड ऑफ-रोडर पर काम कर रहा है। यह पूरी तरह से एक अलग मॉडल होगा और जीप रैंगलर या जीप विलीज के डिजाइन कॉपीराइट का उल्लंघन नहीं करेगा।

आपको याद हो कि महिंद्रा ऑटोमोटिव के रीजनल हेड जॉयदीप मोइत्रा ने ऑस्ट्रेलियाई मीडिया से कहा था, ‘थार अपने मौजूदा स्वरूप में किसी भी अंतरराष्ट्रीय बाजार में प्रवेश नहीं करेगी।’

See also  Tesla Model Y दुनिया की सबसे ज्यादा बिकने वाली, पहली इलेक्ट्रिक व्हीकल बनी

Leave a Comment