Laughing Buddha : घर में इस दिशा में लाफिंग बुद्धा रखते ही छप्पर फाड़ के आएगा मोटा पैसा, देखते ही भर जाएगी नोटों की तिजोरी

Join and Get Faster Updates

Laughing Buddha, वास्तु शास्त्र में Laughing Buddha की मूर्ति को घर में रखना शुभ माना जाता है। यह मूर्ति संतोष, सुख, आनंद, धन और समृद्धि के प्रतीक के रूप में प्रस्तुत की जाती है। Laughing Buddha

Govtnews24: नई दिल्ली: इसे घर में रखते समय विशेष ध्यान देना चाहिए। यहां कुछ महत्वपूर्ण वास्तु नियम दिए गए हैं जो आपको सही दिशा में चलने में मदद करेंगे: hindi vastu tips and tricks, Laughing Buddha, Laughing Buddha importance, Laughing Buddha vastu tips, Laughing Buddha vastu tips and tricks, vastu tips and tricks

आखिर क्या है Laughing Buddha की मान्यता :

जापानी किंवदंतियों और मान्यताओं के अनुसार, होताई ने बौद्ध धर्म ग्रहण किया और ज्ञान प्राप्त करने के बाद हंसी का पात्र बनने का लक्ष्य रखा। उन्होंने लोगों को हंसाने की कोशिश में दुनिया भर की यात्रा की। यही कारण है कि उन्हें “लाफिंग बुद्धा” कहा जाता है।

Laughing Buddha की मूर्ति को शुभ माना जाता है और इसे घरों में रखना समृद्धि, सुख-समृद्धि का प्रतीक माना जाता है। यह शांति, संतोष और खुशी के लिए शुभ ऊर्जा देने का भी प्रतीक है।

Laughing Buddha का क्या महत्व है:

लाफिंग बुद्धा को सुख-समृद्धि का प्रतीक माना जाता है और इसे घर में रखने का कारण घर में सुख-समृद्धि लाना है। इसकी मूर्ति के माध्यम से लोग सुख-समृद्धि की अनुभूति करते हैं।

इसके साथ ही लाफिंग बुद्धा की मूर्ति रखने से भी नकारात्मकता और तनाव दूर होने का प्रभाव पड़ता है और परिवार के सदस्य सुखी और समृद्ध जीवन का अनुभव करते हैं।

इस दिशा में लगाएं Laughing Buddha

See also  Sawan Somvaar Vrat 2023: भूलकर भी सावन के सोमवार में शिव जी पर न चढ़ाए यह चीजें वरना.. शादीशुदा ज़िन्दगी में आएगा भूचाल

वास्तु शास्त्र में Laughing Buddha की मूर्ति को रखने की सही दिशा और स्थान के बारे में बताया गया है, जो अधिक उपयुक्त और शुभ माना जाता है। कुछ सामान्य दिशानिर्देश इस प्रकार हैं:

Laughing Buddha की मूर्ति को घर के मुख्य दरवाजे के पास रखना शुभ माना जाता है। इससे Laughing Buddha आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है।

Laughing Buddha की मूर्ति को पूर्व दिशा में रखना शुभ माना जाता है। इससे घर में सुख, संपत्ति और समृद्धि की ऊर्जा आती है।

बच्चों के स्टडी रूम में Laughing Buddha की मूर्ति रखने से उनका ध्यान पढ़ाई में लगता है। यह उन्हें शिक्षा में सफलता की ओर अग्रसर कर सकता है।

Leave a Comment