Haryana News: हरियाणा के किसानों को लेकर आई बड़ी खबर, अगले 15 दिन में फसल का मुआवजा देने का निर्देश

Join and Get Faster Updates

चंडीगढ़; Haryana News, हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जिला जनसंपर्क एवं शिकायत समिति में प्राप्त शिकायतों पर अधिकारी तत्परता से कार्रवाई करें ताकि दोबारा वही समस्या समिति के समक्ष न आए.

Haryana News

Govtnews24: Haryana Update: हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जिला जनसंपर्क एवं शिकायत समिति में प्राप्त शिकायतों पर अधिकारी तत्परता से कार्रवाई करें ताकि दोबारा वही समस्या समिति के समक्ष न आए.

डिप्टी सीएम आज रोहतक में जिला जनसंपर्क एवं शिकायत समिति की मासिक बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे. इस बैठक के एजेंडे में 17 शिकायतों को शामिल किया गया, जिनमें से 12 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया तथा अन्य शिकायतों के निस्तारण के लिए श्री दुष्यंत चौटाला ने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

झज्जर के बापदौड़ा निवासी दीपक की शिकायत सुनकर उपमुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि अगली बैठक से पहले उदीपक के पिता का मृत्यु प्रमाण पत्र उपलब्ध कराया जाए, जिसके लिए रोहतक के पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के निदेशक और महम के अनुविभागीय दंडाधिकारी का गठन किया गया है। लगाने का निर्देश दिया

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने रोहतक जिले के गांव चिड़ी निवासी नरेंद्र सिंह की फसल मुआवजा संबंधी लंबित शिकायत की सुनवाई करते हुए भारतीय स्टेट बैंक के संबंधित अधिकारी को अगले 15 दिनों में किसान को फसल मुआवजा देने का निर्देश दिया. उन्होंने सनसिटी के स्थानीय निवासियों की शिकायतों को सुनते हुए हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को बरसाती पानी की निकासी के लिए जल्द से जल्द टेंडर प्रक्रिया पूरी करने के निर्देश दिए.

See also  Tamil Nadu 12th Result 2023 Released Live: TN Plus 2 Score at tnresults.nic.in; TN DGE Class 12th results declared, 94.03% HSE +2 Pass, Toppers

वार्ड क्रमांक 5 की नगर पार्षद गीता की शिकायत के संबंध में उपमुख्यमंत्री ने जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को अमृत योजना के तहत निर्माणाधीन दोनों बूस्टर का कार्य जल्द से जल्द शुरू करने के निर्देश दिए.

वार्ड क्रमांक 1 की परासर कॉलोनी के रहवासियों की कॉलोनी से सटे बरसाती नाले को ढकने व सफाई के संबंध में की गई शिकायत को सुनते हुए. रोहतक के मॉडल टाउन निवासी शुभचंद जैन की शिकायत के संदर्भ में उपमुख्यमंत्री ने अनुविभागीय दंडाधिकारी को नापजोख के आधार पर अनाधिकृत अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए.

Leave a Comment