Google बंद करने जा रहा है ये सर्विस, 19 जुलाई से पहले कर लें ये काम, नहीं तो होगा बड़ा नुकसान

Join and Get Faster Updates

Google Album Archive: गूगल ने एक बड़ा ऐलान किया है। इसके ऐलान के बाद लोगों को बड़ा झटका लगा है. दरअसल गूगल अपने आर्काइव फीचर को बंद करने जा रहा है। Google

Govtnews24: नई दिल्ली: रिपोर्ट के मुताबिक 19 जुलाई से यह सर्विस गूगल यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं होगी। बता दें कि एल्बम आर्काइव फीचर Google को विभिन्न उत्पादों की सामग्री को देखने और प्रबंधित करने की अनुमति देता है।

इसकी जानकारी देने के लिए गूगल अपने यूजर्स को मेल भेज रहा है। जिसका टाइटल एल्बम आर्काइव का अपडेट है। ईमेल में टेक दिग्गज ने यूजर्स को इसकी जानकारी देने के लिए लिखा है।

कि 19 जुलाई से Google एल्बम आर्काइव मौजूद नहीं रहेगा। उपयोगकर्ताओं को सलाह दी जाती है कि वे डेटा डाउनलोड करने के लिए Google टेकआउट का उपयोग करें।

आपको बता दें कि Google द्वारा भेजे गए ईमेल में लिखा है कि आप एल्बम Arcaine के साथ Google के उत्पादों को देख और प्रबंधित कर सकते हैं।

जो भी सामग्री केवल एल्बम संग्रह पर है, उसे 19 जुलाई से हटा दिया जाएगा। इसलिए उससे पहले Google Takeout के माध्यम से अपना डेटा डाउनलोड करें।

आप यहां से डेटा भेज सकते हैं

Google या तो उन्हें ईमेल के माध्यम से एक लिंक भेजेगा या Google ड्राइव, आईड्राइव, वनड्राइव या ड्रॉपबॉक्स जैसी सर्वश्रेष्ठ क्लाउड स्टोरेज सेवा को डेटा भेजेगा। उन लोगों के लिए जिन्हें ईमेल प्राप्त नहीं हुआ है।

वे अपने Google खाते के साथ एल्बम संग्रह पृष्ठ पर जा सकते हैं और वहां सबसे ऊपर आपको एक बैनर दिखाई देगा जो उपयोगकर्ताओं को 19 जुलाई, 2023 के बाद सामग्री को हटाने के बारे में सूचित करेगा।

See also  Government Scheme 2023: इस योजना से जुड़ें किसानों को सरकार दे रही है 5 लाख रुपये तक का लाभ, क्या आप भी शामिल?

इसके अलावा यह भी बता दें कि ड्रॉपबॉक्स गूगल डॉक्स, शीट्स और स्लाइड्स के साथ अपने एकीकरण को बदल रहा है। कंपनी ने अपने यूजर्स को ईमेल के जरिए इस बदलाव की जानकारी दी है।

Leave a Comment