Delhi Big News: दिल्ली के यात्रियों को बड़ी सोगात, सस्ती होई बस सेवा, 1500 E-BUS और 8,000 नए चार्जिंग पॉइंट के साथ, देखे

Join and Get Faster Updates

Govtnews24 Webteam: Delhi Big News, दिल्ली में रोजमर्रा की जिंदगी को आसान बनाने के लिए, दिल्ली भर में सस्ती दरों और अच्छी कवरेज पर इलेक्ट्रिक बस सेवाएं प्रदान की जाएंगी।

Delhi Big News
Delhi Big News: दिल्ली के यात्रियों को बड़ी सोगात, सस्ती होई बस सेवा, 1500 E-BUS और 8,000 नए चार्जिंग पॉइंट के साथ, देखे

Delhi AC Bus Service cheap fare:- इसके लिए नई तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। राजधानी में 1500 इलेक्ट्रिक बसें मिलेंगी और आम जनता को और भी कई अच्छी खबरें मिलने वाली हैं।

आम लोगों के लिए नई व्यवस्था लागू होने जा रही है।

दिल्ली में अत्याधुनिक बस डिपो का संचालन शुरू होने जा रहा है।

अगले माह मई में ही 9 नए बस डिपो बनकर तैयार हो जाएंगे। दिल्ली के नरेला और सावदा घेवरा बस डिपो के जुलाई तक तैयार होने की उम्मीद है।

दिल्ली के लोगों के लिए दिल्ली में कुल 56 नए डिपो आधुनिक तरीके से बनाए जाएंगे.

इन सभी नए आधुनिक बस डिपो पर लोगों को व्हीकल चार्जिंग की सुविधा भी दी जाएगी और इलेक्ट्रिक बस चार्जिंग की सुविधा भी साथ-साथ चलेगी।

आम लोगों के लिए भी कई तोहफे मिले।

इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के लिए पूरी दिल्ली में 18000 नए चार्जिंग पॉइंट बनाए जा रहे हैं।

नए चार्जिंग प्वाइंट से दिल्ली में इलेक्ट्रिक वाहनों से सफर करना आसान हो जाएगा।

हर पार्किंग से लेकर ऑफिस और सार्वजनिक जगहों पर चार्जिंग की सुविधा दी जा रही है.

इन सबके अलावा डेडिकेटेड इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन भी बनाए जा रहे हैं जहां चार्जिंग व्हीकल्स के लिए सिर्फ फास्ट चार्जिंग और पार्किंग की सुविधा होगी।

बस का टिकट सस्ता होगा, सफर आसान होगा।

नई बसों के आने से दिल्ली में इलेक्ट्रिक बसों की संख्या 8180 हो जाएगी, जो परिवहन विभाग की कुल बसों की संख्या का 80% होगी।

See also  Pan Card Update : पैन कार्डधारकों पर सरकार हुई मेहरबान, नहीं लगेगा इन लोगों पर 80 हजार का जुर्माना

सड़कों पर उपलब्ध अन्य वाहनों में मिलने वाली सुविधाओं की तुलना में इलेक्ट्रिक बसों से यात्रा करना अधिक किफायती और आसान होगा

Leave a Comment